Weekly Horoscopes 20- 26th January 2020 | साप्ताहिक राशिफल| Astrogurutips

साप्ताहिक राशिफल का सपूर्ण विवरण Astro ज्योतिष के द्वारा | Free Rashifal, Read Your Weekly Horoscopes 20- 26th January 2020 by Astrogurutips.

Weekly Horoscopes 20- 26th January 2020 | साप्ताहिक राशिफल| Astrogurutips

Weekly Horoscopes 20- 26th January 2020

मेष राशि (चु, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

इस सप्ताह के पहले दो दिनों में मेष राशि के जातक एवं जातिकाओं को कई मामलों में सफलता की स्थिति रहेगी। आप अपने बढ़ते हुए कदमों से लगातार खुश रहेगे। यदि आप कारोबारी है, तो इस दौरान आप अपने किसी संस्था के साथ कामी-काजी सेवाओं को और बढ़ाने के लिए हरी झड़ी देते रहेंगे। वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा। आपने यदि कुछ आवेश आकर पत्नी को अप्रिय कह दिया है, तो ऐसे मतभेदों को दूर करने में प्रगति रहेगी। स्वास्थ्य की दृष्टिकोण से सप्ताह के यह दिन अच्छे रहेंगे। सप्ताह के आगे के दो दिनों में हालांकि काम-काजी जीवन में आपकी चाहल पहल बढ़ती रहेगी। ऐसे जातको को परेशानी रहेगी। जो कि किसी बीमारी से ग्रस्त हैं। हालांकि सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में पुनः बीमारियों में कमी रहेगी। आपका भाग्य प्रबल रहेगा। किसी देव स्थान में जाने की जिज्ञासा रहेगी। इस दौरान हालांकि प्रेम संबंधों में मिलेजुले परिणाम रहेंगे। जिससे आप कुछ परेशान रहेगे।

 

वृषभ राशिफल (इ, उ, ए, ओ, वा, वि, वू, वे, वो)

इस सप्ताह के पहले दो दिनों में वृष राशि के जातक एवं जातिकाओं को आजीविका के क्षेत्रों में प्रगति अर्जित करने के लिए लगातार संघर्षों की स्थिति रहेगी। हालांकि आप इसे कैरियर के निर्माण में महत्वपूर्ण समझते हुए अपने प्रयासों को करते रहेंगे। सप्ताह का यह समय ऐसे जातकों के लिए अच्छा रहेगा। जो कि दूर-दराज के क्षेत्रों में नौकरी या व्यापार करते हैं। हालांकि स्वास्थ्य को सुखद रखने की चुनौती रहेगी। आपके व्यायाम व खान-पान का क्रम अवरूद्ध रहेगा। जिससे आपको कुछ शारीरिक पीड़ाएं उभरती रहेगी। सप्ताह के आगे के दो दिनों में यद्यपि आपको रोजगार प्राप्त करने के सुनहरे अवसरों की भरमार रहेगी। यदि आप नौकरी पाने या फिर कोई उद्योग लगाने के लिए प्रयासरत हैं, तो सप्ताह के इन दिनों में आपको उच्च स्तर की सफलता रहेगी। पे्रम संबंध में साथी को कुछ उनकी रूचि के उपहार देने का विचार रहेगा। सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में मिश्रित परिणाम रहेंगे।

 

मिथुन राशिफल  (क,की, कु,घ, ड.,छ, के, को, हा)

इस सप्ताह के पहले दो दिनों में मिथुन राशि के जातक एवं जातिका अपने शैक्षिक क्षेत्रों में अच्छे परिणामों से रूबरू रहेंगे। चाहे वह तकनीक, फिल्म, कला, संगीत की शिक्षा हो या फिर चिकित्सा आदि की शिक्षा हो आपको बड़ी कामयाबी रहेगी। जो जातक कारोबार करते है, उन्हें सप्ताह के यह दिन लाभ दिलाने वाले रहेंगे। पे्रम संबंधों में साथी से मधुर संवादों का क्रम तेज रहेगा। आप उन्हें रिझाने व खुश करने के लिए कदम-कदम पर सोचते रहेंगे। इस सप्ताह के आगे दो दिनों में आपके व्यय स्तर में वृद्धि की स्थिति रहेगी। स्वास्थ्य के लिहाज से आज का दिन ऐसे जातकों के लिए हानिकारक सिद्ध हो सकता है, जो कि तामसिक आहारों का सेवन ज्यादा करते हैं। या फिर लगातार यात्रा में अधिक समय देते रहते हैं। हालांकि सप्ताह के आगे के तीन दिनों में आप अच्छे सेहत से युक्त रहेंगे। घर परिवार में मेल-मिलाप रहेगा।

 

कर्क राशिफल  (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

इस सप्ताह के पहले दो दिनों में कर्क राशि के जातक एवं जातिका जहाँ अच्छे सेहत के मालिक रहेंगे। वहीं काम-काजी जीवन को सरल व सुखद बनाने में लगे रहेंगे। आपको इस दौरान अच्छी कामयाबी की स्थिति रहेगी। नौकरी के क्षेत्रों में आपके मान-सम्मान में वृद्धि रहेगी। संस्था आपको कुछ और बड़ी जिम्मेदारियों की धारा में जोड़ने में विचार करती रहेगी। ऐसे जातक जो कि भवन की तलाश में हैं, या फिर उसके निर्माण व सुधार के कामों से जुड़े हुए हैं, उन्हें लाभ की स्थिति रहेगी। ऐसा आपके ग्रह संकेत करते रहेंगे। सप्ताह के आगे दो दिनों में इस राशि के विद्यार्थियों को अच्छी कामयाबी के संकेत रहेंगे। आप अपनी कोशिशों को जारी रखने में कोताही से बचते रहेंगे। तो अच्छा लाभ रहेगा। आय के जो भी स्रोत हैं, आज वह आपके लाभ को पुष्ट करने वाले रहेंगे। हालांकि सप्ताह के आगे के तीन दिनों में आपको कुछ कामों को पूरा करने में अधिक व्यय करना रहेगा।

 

सिंह राशिफल  (म,मि, मु,मे, मो, टा, टि, टू, टे)

इस सप्ताह के शुरू के दो दिनों से ही सिंह राशि के जातक एवं जातिकाओं की किस्मत और अच्छी रहेगी। जिससे आप उच्च शिक्षा के क्षेत्रों में लगातार आगे होने का गौरव प्राप्त करेंगे। यद्यपि अपने प्रयासों को कम न करें, और नहीं अपने को कम आंके बल्कि अपने अन्दर छिपी हुई योग्यताओं को पहचानने और अन्दर छिपे हुए गुण रूपी हीरे को लगातार तराशते रहे, तो और शैक्षिक जीवन की चमक बढ़ती रहेगी। यदि आप स्थानीय क्षेत्रों मे कोई आजीविका के कार्य स्वयं करते हैं, तो उनमें आपको मुनाफा रहेगा। आप इसके लिए भगवान का धन्यवाद करते रहेंगे। कोई बुजुर्ग व्यक्ति यदि आपके सम्पर्क में है, तो उन्हें सेवा व सम्मान देने में पीछे नहीं रहेगे। सप्ताह के आगे के दो दिनों में आप अच्छे सेहत से युक्त रहेंग। इसी प्रकार सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपकी आमदनी अच्छी रहने के संकेत रहेंगे। पे्रम संबंधों में साथी के साथ मधुरता की स्थिति रहेगी। किन्तु लेन-देन में विवाद रहेंगे।

 

कन्या राशिफल  (टो, पा,पी, पू,ष, ण, ठ, पे, पो) 

इस सप्ताह के पहले दो दिनों में कन्या राशि के जातक एवं जातिका अपने कामों को बढ़ाने तथा घर व समाज में अच्छा स्थान मान-प्रतिष्ठा बढ़ाने के लिए पूरे प्रयास में रहेगे। यदि आप नौकरी करते हैं या फिर किसी उद्योग के संचालक हैं, तो लाभ बढ़ा हुआ रहेगा। किन्तु मेहनत जी तोड़ करनी पड़ेगी। ऐसे जातकों के लिए यह समय ठीक रहेगा। जो कि रोजगार की तलाश में जुट हुए हैं। हालांकि आपके सेहत में कुछ पीड़ाओं की आशंका रहेगी। क्योंकि आप अपने खान-पान व विश्राम के अन्तर को बनाएं रखने में परेशान रहेगे। पे्रम संबंधों में साथी से कुछ तनाव रहेगा। सप्ताह के आगे के दो दिनों में आपकी किस्मत और बुलंद रहेगी। जिससे आपके कई प्रयास सफल रहेंगे। उच्च व तकनीक शिक्षा के क्षेत्रों में कोई बड़ी सफलता के प्राप्त होने की स्थिति रहेगी। सप्ताह के आगे तीन दिन आपके लिए शानदार रहेंगे। चाहे वह धन अर्जित करने की बात हो या फिर ज्ञान को बढ़ाने की।

 

तुला राशिफल  (रा, री, रू, रे, रो, त, ती, तू, ते)

इस सप्ताह के पहले दो दिनों में तुला राशि के जातक एवं जातिका अपने घर गृहस्थी को संवारने तथा उसकी रौनकता को बढ़ाने में कामयाब रहेंगे। आपके ग्रह ऐसा संकेत देते रहेंगे। सेहत के लिहाज से आज का दिन सुखद बना हुआ रहेगा। आप जो कुछ भी खायेंगे वह शरीर को लगेगा। इसके साथ ही आपके दिमाग में यह बात भी बैठ सकती हैं कि  दैनिक दिनचर्या का समांजस्य बैठाना बहुत ही महत्वपूर्ण है। सप्ताह के आगे दो दिनों में आप कुछ अर्जित पूंजी को निवेश के लिए लगाने के लिए तैयार रहेंगे। जिससे खून-पसीने से कमाई गई सम्पत्ति सुनहरें भविष्य को गढ़ने में सहायक बनती रहेगी। किन्तु पे्रम संबंधों में साथी आपको आकर्षित करता रहेगा। किन्तु कुछ उनकी ऐसी बाते रहेंगी। जिससे आप उनसे दूरी बनाने के प्रयास में रहेंगे। माह के अंतिम तीन दिनों में आप किसी देव दर्शन के लिए तैयार रहेगे। घर में किसी मांगलिक कार्यों के आयोजन रहेंगे।

 

वृश्चिक राशिफल  (तो, ना, नी,नू, ने, नो, या, यी, यू)

इस सप्ताह के पहले दो दिनों में वृश्चिक राशि के ऐसे जातक एवं जातिका जिनके कोई विवादित मामलें हैं, उन्हें निपटाने के लिए पहले से अधिक तत्पर रहेंगे। हालांकि आपको इन प्रयसों को पूरा करने के लिए इस दौरान अधिक धन व्यय करने की जरूरत रहेगी। अदालती साक्ष्यों को जुटाने में परेशान रहेंगे। किन्तु पूंजी निवेश को लाभप्रद बनाने में लिए आपको और सावधानी की जरूरत रहेगी। अन्यथा हानि की स्थिति उभर सकती हैं। इस दौरान आप स्वजनों के साथ किसी बात में झगड़ सकते हैं, विवेक से काम लेने की जरूरत रहेगी। इस सप्ताह के आगे दो दिनों में आप अच्छे सेहत से युक्त रहेगे। चेहरे की रौनकता बढ़ी हुई रहेगी। वैवाहिक जीवन में खुशी के पल रहेंगे। कारोबारी जीवन में कोई बड़ी कामयाबी अर्जित करेंगे। किन्तु सप्ताह के आगे के तीन दिनों मे आपको किसी यात्रा में जाने की जरूरत रहेगी। चाहे व किसी का आमंत्रण हो या फिर कामों को पूरा करने की बात हो।

 

धनु राशिफल (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फ, ढ़, भे)

इस सप्ताह के पहले दो दिनों में धनु राशि के जातक एवं जातिकाओं को जिसका इंतजार लम्बे अर्शे से था वह लाभ प्राप्त रहेगा। हाँ यह जरूर है कि आप किस प्रकार के साधनों व उत्पादों या सेवाओं से लाभ प्राप्त करना चाहते हैं, लाभ का अनुपात उसी स्तर में रहेगा। विद्यार्थियों के लिए सप्ताह के यह दिन अच्छे रहेंगे। यदि आप किसी साक्षात्कार में जाने के लिए तैयार हैं, तो प्रयासों को तेज करें, आपको लाभ रहेगा। पे्रम संबंधों व संतान पक्ष के लिए यह समय अच्छा गुजरेगा। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। सामाजिक जीवन में अपके सम्मान में वृद्धि रहेगी। सप्ताह के आगे के दो दिनों में आपके व्यय में इजाफा रहेगा। जिससे आप कुछ परेशान रहेंगे। ऐसे जातकों की सेहत कुछ नरम रहेगी। जो कि दिनचर्या में ध्यान नहीं देते हैं। इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में सकारात्मक परिणाम रहेंगे। चाहे वह सेहत की बात हो या फिर घर को सजाने संवारने की बात हो।

 

मकर राशिफल (भो, ज, जी, खि, खु,खे, खो, ग,गी र)

इस सप्ताह के पहले दो दिनों में मकर राशि के ऐसे जातक एवं जातिका जो कि किसी साक्षात्कार के लिए तैयार हैं या फिर साक्षात्कार दे चुके हैं, उन्हें सफलता के संकेत प्राप्त होते रहेंगे। अर्थात् यदि आप नौकरी करते हैं,  तो संस्था के लागों का आपके प्रति विश्वास बढ़ा हुआ रहेगा। यदि आप उद्योग-धंधों के संचालक या फिर उन्हें स्थापित करने वाले की कतार में है, तो आपको इस दौरान बड़ी कामयाबी के संकेत रहेंगे। राजनीति, सामाजिक व कूटनीत के कामों मे इस दौरान आपके ग्रह सफलता के संकेत देते रहेंगे। पत्नी व बच्चों के साथ खुश रहेगे। सप्ताह के आगे दो दिनों में आपके प्रतिष्ठा में वृद्धि रहेगी। घर-गृहस्थी सामान्य रूप से चलती रहेगी। पे्रम संबंधों में साथी के प्रति चाहत बढ़ी हुई रहेगी। अध्ययन के क्षेत्रों में आपको इस दौरान उच्च मुकाम हासिल होने के योग रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपको किसी लंबी दूरी की यात्रा में जाना रहेगा।

 

कुम्भ राशिफल (गु,गे, गो, सा, सी, सू,से, सो, दा)

इस सप्ताह के पहले के दो दिनों में कुम्भ राशि के जातक एवं जातिकाओं की किस्मत के सितारे बुलंदियों पर रहेंगे। चाहे वह उच्च शिक्षा के क्षेत्र हो या फिर व्यापार करने व सेवाएं देने की बात हो, इन दिनों आप कामयाबी की इबारत लिखते रहेंगे। शैक्षिक क्षेत्रों में सफल उम्मीदवारों की श्रेणी में रहेंगे। ऐसा ग्रहीय संकेत प्राप्त हो रहा है। यद्यपि अपने प्रयासों को जारी रखना जरूरी रहेगा। हालांकि सप्ताह के इन दिनों में ऐसे जातकों को कुछ परेशानी आ सकती हैं, जो कि किसी भूमि की खरीद करना चाहते हैं, या फिर उसके निर्माण या रख-रखाव से जुड़े हुए हैं। तो इन्हें सावधानी रखने की जरूरत रहेगी। इस सप्ताह के आगे दो दिनों में आपकी मेहनत रंग लायेगी। यदि आपको पदोन्नति नहीं मिली है, तो उसके अच्छे अवसर इस दौरान रहेगे। सप्ताह के आगे तीन दिनों में आपकी जहाँ प्रतिष्ठा बढ़ेगी। वहीं धन लाभ के अच्छे संकेत रहेंगे। पे्रम संबंधों में चाहत रहेगी।

 

मीन राशिफल (दी, दू, थ, झ, त्र, दे, दो, चा, ची) 

इस सप्ताह के पहले दो दिनों में मीन राशि के ऐसे जातक एवं जातिका जो कि किसी अदालती मामलें से संबंधित हैं, या फिर कहीं दूर-दराज के क्षेत्रों में रोजगार अर्थात् व्यापार करते हैं, उन्हें लाभ रहेगा। शत्रु पक्ष को पराजित करने के अवसरों से युक्त रहेंगे। हालांकि आपके लिए यह कुछ कठिन भी रहेगा। धन व्यय की स्थिति अधिक बनी हुई रहेगी। पे्रम संबंधों मे साथी के साथ तालमेल का क्रम गड़बड़ा सकता है। इस सप्ताह के दूसरे सप्ताह में आपकी किस्मत और अच्छी रहेगी। जिससे आप अपने कुछ मांगलिक कार्यों को पूरा करने में सक्ष्म रहेंगे। किन्तु भूमि तथा भवन के मामलों में आप कुछ अपनी गलतियों के कारण परेशान रहेंगे। अर्थात् इन दिनों में भवन का सौदा न करें। इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपके ग्रह आपके मान-सम्मान को बढ़ाने वाले रहेंगे। धन के मामलों में लाभ जनक स्थिति रहेगी। जिससे आप खुश रहेंगे। निजी संबंध अनुकूल रहेंगे।

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
1
angry
0
sad
0
wow
0