Weekly Horoscope 27 April -03 May 2020- साप्ताहिक राशिफल In Hindi

Weekly Horoscope 27 April -03 May 2020: साप्ताहिक राशिफल 27 April -03 May 2020 तक राशि, मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि के जातक अपनी साप्ताहिक ज्योतिष भविष्यवाणी देखें। किस राशि के लिए ये सप्ताह रहेगा शुभ और किसके लिए अशुभ।

Weekly Horoscope 27 April -03 May 2020- साप्ताहिक राशिफल In Hindi

साप्ताहिक राशिफल 27 April -03 May 2020

मेष राशि साप्ताहिक राशिफल

जब विकल्पों को लेकर दुविधा हो और त्वरित निर्णय भी करना हो तो विश्लेषण में वक्त न गंवाएं और चीजों को टाले नहीं। दुविधाजनक स्थिति रहेगी और कुछ कड़े निर्णय लेने पड़ सकते हैं। मुश्किल स्थितियों में भी विेजेता की तरह उभरेंगे। आप काम के बोझ के बीच भी अपनी विनोदप्रियता से चीजों को संभाल लेंगे। रिश्तों में मतभेद को संवाद, समझबूझ, स्वीकार्यता और स्नेह के जरिए सुलझाएंगे। बच्चे आपके साथ वक्त बिताकर प्रसन्न् रहेंगे। जब भी दिल और दिमाग आपको दो अलग दिशाओं में खींचें तो अपने मन पर ही यकीन करें। अगर किसी निर्णय पर नहीं पहुंच पा रहे हैं तो दोनों ही रास्तों को छोड़कर बाहर भी आ सकते हैं।

 

वृषभ राशि साप्ताहिक राशिफल

अपने व्यक्तित्व, अंदाज, प्रतिभा और करिश्मे से लोगों को प्रभावित कर पाएंगे। विवादित मसलों को सुलझाने के लिए आप साहसी हैं। आप किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति के दबाव के सामने विद्रोह कर सकते हैं। अपने क्षेत्र में चमकते हुए आपको ईर्ष्यालु और प्रतिस्पर्धी बिजनेस साझीदारों के प्रति सावधान रहने की जरूरत है। छोटे लक्ष्यों से संतुष्ट हो जाने के बजाय अपनी क्षमताओं से आगे बढ़कर बड़े लक्ष्यों के बारे में सोचना बेहतर होगा। रिश्ते संवेदनशील रहेंगे क्योंकि दोनों पक्षों को आजादी, प्रेम और प्रशंसा की जरूरत होगी। निजी और व्यावसायिक क्षेत्र के किसी गैरजरूरी मसले को छोड़कर नए और अधिक आकर्षक मुद्दे पर ध्यान देंगे। बदलाव अब संभव होंगे और आपको उनका स्वागत करने के लिए तैयार रहना चाहिए।

 

मिथुन राशि साप्ताहिक राशिफल

रिश्तों में बुद्धिमानी से काम लें और लेनदेन में सावधान रहें। आपको अपनी भावनाओं, विचारों और योजनाओं की सुरक्षा करनी होगी अन्यथा आपसे जलन रखने वाले या नुकसान पहुंचाने वाले लोग उन्हें चुरा सकते हैं। अच्छे फिजिशियन की मदद से स्वास्थ्य संबंधी परेशानी से मुक्ति मिलेगी और उनसे मिलने में देरी न करें। प्रियजनों और परिजनों को लेकर आप कोई पूर्वाग्रह नहीं रखेंगे और उनके प्रति प्रेम ही व्यक्त करेंगे। पारिवारिक विवाद शांति से सुलझ जाएंगे। महत्वपूर्ण संदेश मिल सकता है। प्रियजनों के साथ अच्छा वक्त बिताएंगे। कुछ राज आपके सामने खुल सकते हैं लेकिन उन्हें दूसरों को बताने से बचें। किसी भी स्थिति में हल्काक्कफुल्का अंदाज ही रखें। ध्यान और आध्यात्मिक रुझान राहत देगा।

 

कर्क राशि साप्ताहिक राशिफल

परिजनों और प्रियजनों के साथ जीवन का आनंद उठाएंगे। महत्वपूर्ण असाइनमेंट मिल सकते हैं और कुछ अच्छे संपर्क भी बन सकते है। आनंद देने वाले और सहज करने वाले कामों में रुचि लेंगे। चाहे निजी जीवन हो या कामकाजी जिंदगी आप उसमें महत्वपूर्ण फर्क पैदा करेंगे। बौद्धिक विचारों और योजनाओं के बजाय अपनी भावनाओं के जरिए कामकाज और रिश्तों को संभालेंगे। आपके पास कौशल है और विशेषज्ञता भी जिसके जरिए आपको प्रशंसा प्राप्त होगी। अपनी प्रतिभा और रचनात्मकता को प्रदर्शित कर पाएंगे। जिस भी चीज की जरूरत महसूस करेंगे वह किसी न किसी तरह आपको मिल ही जाएगी। आनंदित रहें।

 

सिंह राशि साप्ताहिक राशिफल

रिश्तों और कामकाज के लिए आपके पास अच्छी ऊर्जा है और इस सप्ताह आपको साहसिक और मौलिक होने की जरूरत है। आप अपनी तरह से भावनाओं को व्यक्त करते हैं और प्रेम और गुस्से को तुरंत जता भी देते हैं इसके प्रति सावधान रहें। आपका दिल और आत्मा आपको वे उत्तर देंगी जो आप तलाश रहे थे। जब भी निर्णय लेेने हों तो अपने मनोभावों पर ही यकीन करें। चूंकि किसी भी आप चरम पर चले जाते हैं इसलिए अपनी ऊर्जा के प्रबंधन में योग और ध्यान आपकी मदद करेंगे। सेंस ऑफ ह्यूमर आपको पुरानी लत और भावनात्मक उलझनों से निकलने में मदद करेगा। नए व्यक्तिगत अनुभव और कार्य में रोमांचक प्रोजेक्ट के लिए तैयार हैं। पुरानी लतों से पीछा छुड़ाने में सफलता मिलेगी। नए संपर्क बना पाएंगे। स्पष्टता के साथ नई संभावनाओं का स्वागत करेंगे

 

कन्या राशि साप्ताहिक राशिफल

अव्यवस्था को आप व्यवस्था और स्पष्टता में बदलेंगे। आपको चीजें बेहतर ढंग से करने की आदत है और अपनी क्षमता में आप यह काम करते रहेंगे। प्रकृति के सान्निध्य में थोड़ा समय बिताना राहत देगा। शारीरिक व्यायाम या अभ्यास भी आपके लिए अच्छा होगा। सहज होने की कोशिश करें। अपने वित्त को बेहतर ढंग से संभालेंगे और बिजनेस प्रोजेक्ट्स में समझदारी से निवेश करेंगे। काम और बिजनेस से जुड़े मामलों में आप अपने मन पर भरोसा कर सकते हैं। अगर किसी कानूनी निर्णय या नए असाइनमेंट के बारे में किसी सूचना की प्रतीक्षा कर रहे हैं तो अब वह आपके पक्ष में ही आएगी। जब आप परिवार से जुड़े कुछ अहम फैसले करेंगे तो आपकी बुद्धिमानी की परीक्षा होगी। गंभीर रहने के बजाय आनंदित रहने की कोशिश करें।

 

तुला राशि साप्ताहिक राशिफल

किसी ऑनलाइन प्रोफेशनल सेमिनार में प्रभाव छोड़ेंगे, विभिन्न् माध्यमों को अच्छे से जानेंगे और बहुत सारी गतिविधियों में भी भागीदारी करेंगे। बिजनेस से जुड़ी संभावनाएं और आमंत्रण अचानक मिल सकते हैं। तनाव में आप भी निर्णय में गलती कर सकते हैं इसलिए सहजता से ही निर्णय करें। दूसरों को काम और जिम्मेदारियां बांटकर अपना तनाव कम करें। आप अकेले और अपनी क्षमताओं में ही काम करने के बजाय समूह और संस्थाओं के साथ जुड़कर काम करेंगे। लोगों और स्थितियों पर अपना प्रभाव छोड़ेंगे। जब चीजें आपके पक्ष में नहीं होती हैं तो पकड़ खोने लगते हैं और ऐसे में प्राथमिकताओं को जानना और स्पष्टता के लिए अपने भीतर झांकना जरूरी है। किसी के जीवन में आपका बहुत ज्यादा महत्व है और उनका प्रेम आपको मिलेगा। संतुलित नजरिया चीजों को सही परिप्रेक्ष्य में देखने का मौका देगा।

 

वृश्चिक राशि साप्ताहिक राशिफल

बीती हुई चीजों को पीछे छोड़ने और नई शुरुआत करने का यह अच्छा समय है। प्रोजेक्ट के पूरा होने और वित्तीय मामलों के सुलझने में कुछ समय लग सकता है, धैर्य बनाए रखें। पैसों के लेनदेन में ईमानदारी रखें। जब चीजें मुश्किल होंगी तो प्रेम और मित्रता ही आपकी शक्ति का स्रोत बनेंगी। अपने व्यावसायिक निर्णयों पर भावनाओं का असर न आने दें। थोड़े समय के लिए भी किसी प्रियजन की अनुपस्थिति पीड़ादायक होगी। याद रहे कि अनुपस्थिति भी प्रेम को बढ़ा देती है। गायन, नृत्य और खेल गतिविधि तरोताजा कर देगी। छोटे मामलों में खुद को न उलझाएं क्योंकि बड़ी और बेहतरीन चीजें आपकी प्रतीक्षा कर रही हैं। स्पष्ट और अच्छा संवाद प्रोजेक्ट को सही दिशा में आगे बढ़ने में मदद करेगा।

 

धनु राशि साप्ताहिक राशिफल

बहुत सारी चीजों को लेकर चिंता करने में समय और ऊर्जा को नष्ट करना ठीक नहीं है। इसके बजाय इन्हें प्रयास मेें लगाइए। इन दिनों परिवार के साथ ही अच्छे पलों का आनंद लेंगे। अपनी दिनचर्या में फिटनेस रूटीन और अच्छे खानपान को जगह दीजिए ताकि आप ऊर्जायमान रहें। इस समय अपने स्वास्थ्य और ऊर्जा को बचाकर रखें। व्यावहारिक चीजों और वित्तीय मसलों को स्पष्टता से सुलझाएं। किसी कॉन्ट्रैक्ट को खोने के डर के बिना अपने विचार और शर्तें स्पष्ट रूप से सामने रखें। याद रहे कि आप एक मंजे हुए बिजनेसमैन से डील कर रहे हैं जो तिकड़म से आपको एक नुकसानदायक डील भी थमा सकता है। सावधान रहें। प्रेम, परिवार, मित्रता और शांति की खोज को लेकर कुछ महत्वपूर्ण पाठ पढ़ेंगे। इससे जीवन के प्रति आपके नजरिए और प्राथमिकता में बदलाव आएगा।

मकर राशि साप्ताहिक राशिफल

भय और संशय छोड़कर आप जीवन के महत्वपूर्ण हिस्सों में बड़े बदलाव और स्थायीत्व लाएंगे। व्यावसायिक और सामाजिक क्षेत्र में आपका स्वागत और प्रशंसा होगी। भीतरी तकलीफों और बाहरी विरोधों के बाद अब आप सफलता की अपेक्षा कर सकते हैं। आप शारीरिक कमजोरी और बीमारी से उबर जाएंगे। आपकी बुद्धिमत्ता और अनुभव आपको उन लोगों के बीच लोकप्रिय बनाएंगे जिन्हें आपकी सलाह और मार्गदर्शन की जरूरत है। सौंदर्यबोध, रचनात्मकता और उदारता के साथ ही साथ आप मानसिक स्पष्टता से जीत हासिल करेंगे। आप एक ही जैसी दिनचर्या से निराश हो सकते हैं और ऐसे में आपको चाहिए कि ब्रेक लें और अपनी प्राथमिकताओं पर विचार करें। चीजों के प्रति आभारी रहें और उनकी प्रशंसा करने से भी न चूकें।

कुम्भ राशि साप्ताहिक राशिफल

अपने क्षेत्र में विशेषज्ञता और सफलता हासिल करेंगे। बिजनेस साझेदारियां फायदेमंद होंगी लेकिन वे संवेदनशील भी होंगी। आप एक साथ दो या इससे ज्यादा मामलों को संभाल सकते हैं। आप संवेदनशील हैं और भावनात्मक रूप से कमजोर भी लेकिन गजब का साहस दिखाकर मुश्किल समय से बाहर निकल आएंगे और बेहतर स्थिति में भी नजर आएंगे। नई स्थितियां, लोग और बदलाव आपको दुविधा में डाल सकते हैं। ऐसे में अच्छा होगा कि आप लचीले रहें और सामंजस्य बैठाएं। आपका विस्तृत होता नजरिया चीजों के प्रति आपकी समझ का विस्तार भी करेगा और यह नई संभावनाएं भी दिलाएगा। सप्ताह के अंत तक टकराव खत्म हो सकते हैं और बिजनेस को लेकर एक नई दृष्टि हासिल हो सकती है। 

 

मीन राशि साप्ताहिक राशिफल

व्यस्त और कई गतिविधियों में शामिल हो सकते हैं। आप जीवन में तीन अलग अलग भूमिकाएं निभाएंगे और अगर उन्हें एकदूसरे से अलग रखेंगे तो लाभ की स्थिति में रहेंगे। कला और रचनात्मक गतिविधि में रुचि आपको तरोताजा करेगी। ऑनलाइन कामकाज में व्यस्त रहेंगे। खानपान के कड़े अनुशासन का पालन करते हुए आपका मन उसी तरह की अन्य चीजों की खरीदारी की तरफ जा सकता है, सतर्क रहें। स्वास्थ्य समस्याओं की तरफ ध्यान देना जरूरी है। कोई डील आसानी से हो जाएगी। त्रिकोणीय साझेदारीय या भागीदारी कर सकते हैं और वह आकर्षक भी रहेगी। खुद को पूरी तरह आइसोलेट करने के बजाय आप अपने निकट के मित्रों के साथ अपनी भावनाओं को साझा कीजिए और परिजनों के साथ विचार बांटिए।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0